अफरीदी और फखर ने दिलाई बांग्लादेश पर जीत

  • Share on :

कोलकाता।  पाकिस्तान ने विश्वकप में पिछले चार मुकाबलों से मिलती आ रही हार का क्रम तोड़ दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में उसने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम सात मैचों में छठी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों मैचों में जीत के बाद वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। हालांकि, इसके लिए उसे अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा।
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश अब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।
पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। अब्दुल्ला शफीक ने 68 रन बनाए। जमान और शफीक ने पहले विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत दिलाई। फखर पिछले कुछ मैचों में खराब फॉर्म के कारण नहीं खेले थे। उन्हें इमाम उल हक की जगह शामिल किया गया। फखर ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और टीम को जीत दिलाई।
कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस मैच में नहीं चला। वह टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं, लेकिन एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। बाबर नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने मैच को समाप्त किया। रिजवान 26 और इफ्तिखार 17 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए तीन विकेट मेहदी हसन मिराज ने लिए।
इससे पहले बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन महमूदुल्ला ने बनाए। उन्होंने 56 रन की पारी खेली। लिटन दास 45, कप्तान शाकिब अल हसन 43 और मेहदी हसन मिराज 25 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए। हारिस रऊफ को दो सफलता मिली। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper