आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टक्कर

  • Share on :

नई दिल्ली।  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जाएगा। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच दोपहर दो बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। टॉस भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे होगा। दोनों का टूर्नामेंट में यह आठवां मैच है। भारत लगातार सात जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। रोहित ब्रिगेड की अब आठवीं जीत पर नजर होगी। भारत ने अपने आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ 302 रन से ऐतिहासिक विजयी परचम फहराया। भारत 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज है। आज स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 35वां जन्मदिन है और भारतीय खिलाड़ी इसे यादगार बनाने की फिराक में होंगे। वहीं, साउथ अफ्रीका ने अब तक छह मैच जीते हैं। साउथ अफ्रीका को एकमात्र हार नीदरलैंड के हाथों झेलनी पड़ी है। बावुमा सेना 12 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है।
भारत और साउथ अफ्रीका की वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक 5 मर्तबा भिड़ंत हुई है। साउथ अफ्रीका ने तीन और भारत ने दो मैच पर कब्जा जमाया।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप के लीग मैच को 'फाइनल की ड्रेस रिहर्सल' करार देने से इनकार करते हुए द्रविड ने कहा कि वह इतने आगे की नहीं सोच रहे और अहमदाबाद में फाइनल से पहले भी टीम को तीन मैच खेलने हैं। द्रविड़ ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''हमारी टीम ने सात मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब सामना ऐसी टीम से है जो बहुत अच्छा खेल रही है ।लोग क्या कह रहे हैं हम उसको लेकर चिंतित नहीं है। हम अगले मैच पर फोकस रखते हैं और यह एक लीग मैच ही है ।अहमदाबाद में फाइनल के बारे में अभी नहीं सोच रहे क्योंकि वहां तक पहुंचने से पहले तीन मैच खेलने हैं।'' 
साभार लाइव हिंदुस्तान 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper