बिना टिकट मिले रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय ने प्रचार अभियान किया शुरू

  • Share on :

इंदौर। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं ने अपने अपने क्षेत्रों से दावेदारी करना शुरू कर दी है। कुछ नेताओं के टिकट पार्टी से तय हो चुके हैं और कुछ इंतजार में हैं। इन सबके बीच कुछ नेता टिकट मिले बिना ही क्षेत्र में प्रचार अभियान शुरू कर चुके हैं। इस लिस्ट में विधायक रमेश मेंदोला और विधायक आकाश विजयवर्गीय भी हैं जिन्होंने अपने क्षेत्र में प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। विधानसभा दो में कई बड़े आयोजनों के पोस्टर होर्डिंग लग चुके हैं और दोनों ही विधायकों ने स्थानीय कार्यक्रमों में प्रचार भी शुरू कर दिया है। 
विधानसभा दो में धार्मिक आयोजनों पर अधिक फोकस किया जा रहा है। क्षेत्र में इसी सप्ताह दो बड़े आयोजन हैं। निरंजनपुर में खाटू श्याम मंदिर के पास में कथा है, नंदा नगर बृजमोहन महाराज द्वारा श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। धार्मिक आयोजनों के साथ ही स्वास्थ्य के आयोजन भी करवाए जा रहे हैं। रविवार को ही स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमें जरूरतमंद लोगों को मशीनें, दवाएं आदि दी गई। 
रमेश मेंदोला की टीम ने हर वार्ड में उनके लिए दौरे शुरू करवा दिए हैं। रहवासी संघों के साथ ही व्यापारियों, क्षेत्रीय लोगों के साथ बैठकों का दौर चल रहा है। रमेश मेंदोला लगभग हर दिन किसी न किसी वार्ड में कार्य़क्रम के लिए जा रहे हैं। भले ही उनका टिकट तय नहीं हुआ हो लेकिन वे लोगों से प्रचार के लिए सतत मिल रहे हैं। 
विधानसभा क्षेत्र क्रमांक दो के कार्यक्रमों में विधायक आकाश विजयवर्गीय भी विधायक रमेश मेंदोला के साथ कार्यक्रमों में नजर आ रहे हैं। आकाश फिलहाल क्षेत्र क्रमांक तीन से विधायक हैं लेकिन उनके पिता कैलाश विजयवर्गीय को क्षेत्र क्रमांक एक से टिकट मिलने के बाद यह माना जा रहा है कि अब उन्हें फिर से टिकट मिलने की संभावना कम हो चुकी है। विधानसभा दो में होने वाले हर कार्यक्रम में वह पूरा समय दे रहे हैं। कई जगह उनके नाम के होर्डिंग पोस्टर भी लगे हुए हैं। 
विधानसभा तीन में आकाश विजयवर्गीय ने सक्रियता कम कर दी है। वह तीन में विधायक हैं और चुनाव नजदीक हैं लेकिन तीन में आयोजन लगभग बंद हैं। आकाश अपने क्षेत्र को छोड़ विधानसभा दो में पूरे समय सक्रिय हैं। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper