अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हुए हमले की भारत ने निंदा करते हुए विरोध दर्ज कराया

  • Share on :

नई दिल्ली। अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हुए हमले की भारत ने निंदा करते हुए विरोध दर्ज कराया है। सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शनिवार को कैलिफोर्निया के नेवार्क शहर में स्वामीनारायण मंदिर की दिवारों पर भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक पेंटिंग की घटना की निंदा की है। दूतावास ने कहा है कि इस घटना ने भारतीय समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। इसके साथ ही इस मामले की त्वरित जांच और आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का भी आह्वान किया है।
दूतावास ने कहा, “हम कैलिफोर्निया के नेवार्क में एसएमवीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित करने की कड़ी निंदा करते हैं। इस घटना से भारतीय समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। हमने इस मामले में अमेरिकी अधिकारियों द्वारा तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ त्वरित जांच और त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव डाला है।''
हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने पहले दिन में सोशल मीडिया पर हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी भित्तिचित्रों की तस्वीरें साझा कीं। तस्वीरों में मंदिर की दीवारों पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे लिखे हुए हैं। खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले का नाम भी काली स्याही से लिखा गया था।
हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने लिखा, "खालिस्तान आतंकवादी सरगना भिंडरावाले का उल्लेख विशेष रूप से मंदिर जाने वालों को आघात पहुंचाने और हिंसा का डर पैदा करने के लिए किया गया है।"
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper