12डी ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्वीकार किए जाएं, भाजपा ने चुनाव आयोग पहुंच रखी मांग

  • Share on :

भोपाल। होम वोटिंग की सुविधा के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान करवाया जाए। इसके लिए अनिवार्य फॉर्म 12डी ज्यादा से ज्यादा संख्या में स्वीकार किए जाएं। ये मांग आज मध्यप्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग से की। भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को अरेरा हिल्स स्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से मुलाकात कर होम वोटिंग के संबंध में चर्चा की। इसमें बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी मध्यप्रदेश सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल सहित अन्य नेता मोजूद रहे। जानकारी के अनुसार प्रदेश में 11 लाख से अधिक दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता हैं। 
चुनाव आयोग ने इस बार नई पहल करते हुए 80 साल से अधिक बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान करने की सुविधा दी। वोट डालने उन्हें किसी मतदान केंद्र पर नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि आयोग की एक टीम उनके घर पर पहुंचकर उनका मतदान करवाएगी। इसकी पूरी वीडियो ग्राफी भी की जाएगी। ऐसे मतदाताओं को इसके लिए फॉर्म 12D अनिवार्य रूप से भरना होगा, जिसे वे अपने बीएलओ से प्राप्त कर सकते हैं। 
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि मप्र में निर्वाचन आयोग ने 80 साल से अधिक के और दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान कराने का फैसला लिया है। एमपी इनकी संख्या 11 लाख से अधिक है। हमने यहां आकर इस सुविधा के लिए आयोग का धन्यवाद किया है। वहीं  बीजेपी में टिकट वितरण के बाद बढ़ते विरोध पर उन्होंने कहा कि टिकट वितरण के बाद विरोध के छोटे मोटे स्वर उठते रहते हैं। इस पर ज्यादा चिंता करने की बात नहीं है।
साभार अमर  उजाला

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper