LIC कर्मचारियों के DA के बाद सैलरी में 17% का इजाफा

  • Share on :

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार ने LIC कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. इससे करीब 1 लाख कर्मचारियों और 30 हजार पेंशनर्स को लाभ मिलेगा. केंद्र सरकार ने एलआईसी कर्मचारियों के वेतन (LIC Employees Salary) में 17 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. यह बढ़ोतरी अगस्‍त 2022 से प्रभावी माना जाएगा. इसका मतलब है कि एलआईसी कर्मचारियों को अगले महीने सैलरी के साथ एक बड़ा अमाउंट मिल सकता है. 
केंद्र सरकार के मंजूरी के बाद इन कर्मचारियों का वेतन अगले महीने से बढ़कर मिलेगा. कर्मचारियों के वेतन में 17 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद LIC के ऊपर हर साल 4000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा.  वहीं एक अप्रैल 2010 के बाद ज्‍वाइन किए 24,000 कर्मचारियों का NPS कंट्रीब्‍यूशन 10 फीसदी से बढ़ाकर 14 फीसदी हो चुका है.  
संशोधन में LIC पेंशनर्स को उनके योगदान को प्रोत्‍साहित करने के लिए एकमुश्‍त भुगतान भी शामिल है. इससे 30 हजार से ज्‍यादा पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशनर्स को लाभ मिलेगा. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि सरकार ने पहले पारिवारिक पेंशन की मात्रा बढ़ाई थी, जिससे 21 हजार से ज्‍यादा फैमिली पेंशनर्स को लाभ हुआ था. कंपनी ने कहा कि इस बदलाव से LIC से जुड़े कर्मचारियों और पेंशनर्स पर सकारात्‍मक प्रभाव पड़ेगा. 
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper