28 सितंबर : 41वां जन्मदिन मना रहे रणबीर कपूर

  • Share on :

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणबीर का जन्म 28 सितंबर 1982 को ऋषि कपूर और नीतू के घर हुआ था। रणबीर कपूर ने साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से डेब्यू किया था, लेकिन बतौर एक्टर पारी शुरू करने से पहले रणबीर कपूर ने भंसाली को फिल्म ब्लैक में असिस्ट किया था। रणबीर ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है और अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है। रणबीर के खाते में राजनीति, रॉकस्टार, बर्फी, ये जवानी है दीवानी, ऐ दिल है मुश्किल, तमाशा और ब्रह्मास्त्र जैसी हिट फिल्में शुमार हैं। जन्मदिन पर जानते हैं रणबीर के बारे में कुछ बातें...
कपूर परिवार में वैसे तो पीढ़ी दर पीढ़ी लोग बतौर एक्टर ही लोग सामने आए हैं, लेकिन रणबीर कपूर ने अधिक पढ़ाई से बचने के लिए एक्टिंग को चुना था। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर ने इस बारे में कहा था, 'हम सबके एक्टर बनने के पीछे सिर्फ एक ही वजह है, हमारे परिवार में किसी ने भी पढ़ाई नहीं की और सभी को एक्टर बनना पड़ा।' इतना ही नहीं रणबीर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपने दादा राज कपूर और बाकि सबसे अधिक पढ़ाई की है, जोकि 12वीं पास है।
टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर की नेटवर्थ 345 करोड़ रुपये की है। रणबीर कपूर ने अपने करियर में कई दमदार फिल्में दी है और रिपोर्ट के मुताबिक वो एक फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। वहीं सिर्फ फिल्मों से ही नहीं बल्कि एंडोर्समेंट से भी वो खूब पैसे कमाते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि किसी भी ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए रणबीर की फीस करीब 6 करोड़ रुपये है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper