इजरायल-हमास के बीच युद्ध में अब तक 500 की मौत

  • Share on :

हमास आतंकवादियों ने शनिवार तड़के इजरायल पर भारी संख्या में रॉकेट से हमला किया। इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई की है। एयरपोर्स के द्वारा लगातारा गाजा पट्टी पर बम बरसाए जा रहे हैं। इन हमलों में अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 3000 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। आपको बता दें कि हमास के लड़ाकों ने इजरायली सीमा में घुसपैठ कर हमले को अंजाम दिया। इसके बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की घोषणा कर दी। साथ ही कहा कि दुश्मन को भारी कीमत चुकानी होगी। इजरायल ने फिलिस्तिन के खिलाफ ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स लॉन्च किया है। नेतन्याहू ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि हमास ऐसी कीमत चुकाएगा, जैसा उसने सोचा भी न होगा। इजरायल गाजा पट्टी के बीच जारी युद्ध के ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें।
इजरायली सेना ने कहा कि उसने दक्षिणी लेबनान पर हमला किया। उसने कहा कि एक फायरिंग के जवाब में तोपखाने से गोलीबारी की है। एक बयान में कहा गया, "इजरायली तोपखाना लेबनान के उस क्षेत्र पर हमला करने की प्रक्रिया में है, जहां से गोली चलाई गई थी।'' हमले के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है। रॉयटर्स समाचार एजेंसी ने तीन सुरक्षा सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि लेबनानी क्षेत्र से लॉन्च किए गए प्रोजेक्टाइल ने सुबह-सुबह इजरायल के कब्जे वाले शीबा खेतों में एक इजरायली सैन्य ठिकानों पर हमला किया।
शनिवार को शुरू हुए एक ऑपरेशन में इजरायल के सुरक्षा बलों ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया और सेडरोट पुलिस स्टेशन पर नियंत्रण हासिल कर लिया। कल हमास के आतंकवादियों ने कब्जा कर लिया था। सीमा पुलिस के कमांडर अमीर कोहेन ने शनिवार सुबह सडेरोट पुलिस स्टेशन पर फिर से नियंत्रण हासिल करने के लिए इजरायली सुरक्षा बलों की सराहना की। कोहेन ने कहा, ''हम एक कठिन समय में हैं, लेकिन अब हम अपना सिर उठाते हैं और नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए किसी भी खतरे के खिलाफ दृढ़ संकल्प और ताकत के साथ काम करना जारी रखते हैं।''
साभार लाइव हिंदुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper