नौवीं का छात्र  क्लास में अचानक हुआ बेहोश, हार्ट अटैक के बाद सीपीआर से भी नहीं बची जान

  • Share on :

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दर्दनाक घटना सामने आई है. यहां अलीगंज में स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) में 9वीं का छात्र केमिस्ट्री की क्लास में अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा. इस दौरान बच्चे को उठाकर टेबल पर लिटाया गया, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने देखा तो उसकी पल्स नहीं चल रही थी. डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे को हार्टअटैक (heart attack) हुआ है, उसे सीपीआर भी दिया गया, फिर भी बचाया नहीं जा सका. इस घटना को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं.
लखनऊ CMS के केमिस्ट्री के टीचर नवीन कुमार ने बताया कि वे केमिस्ट्री की क्लास लेने गए थे. उन बच्चों के डाउट्स क्लियर कर रहे थे, जिन्हें चैप्टर से संबंधित कोई दिक्कत थी. इस दौरान नौवीं का स्टूडेंट आतिफ सिद्दीकी सेल्फ स्टडी कर रहा था. वह सेल्फ स्टडी करते-करते अचानक बेहोश होकर गिर गया. मैंने तुरंत उसे उठाकर टेबल पर लिटाया और स्कूल नर्स को बुलाया. 
स्कूल नर्स ने आकर देखा और कहा कि बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ेगा. इसके बाद छात्र को आरुषि मेडिकल सेंटर लेकर गए. वहां सीनियर डॉक्टर ने बच्चों को अटेंड किया और उन्होंने कहा कि बच्चे को तुरंत लेकर लारी मेडिकल सेंटर जाइए. इसके बाद हम लोग लारी मेडिकल सेंटर गए. वहां डॉक्टर ने देखा तो बच्चे की पल्स नहीं चल रही थी. 
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper