एक्टर वीर दास ने रचा इतिहास, जीता एमी अवॉर्ड

  • Share on :

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 में एक्टर वीर दास ने इतिहास रचा है. बेस्ट यूनीक कॉमेडी के लिए उन्हें ये इंटरनेशनल अवॉर्ड मिला है. एक्टर को फिल्म वीर दास- लैंडिंग के लिए यूनीक कॉमेडी स्पेशल कैटिगरी अवॉर्ड मिला है. वीर दास ने Derry Girls - Season 3 के साथ अपना ये अवॉर्ड शेयर किया है. 
एमी अवॉर्ड्स में अपनी धाक जमाना वीर दास के लिए बड़ी उपलब्धि है. सालों से एक्टर अपने यूनीक कॉमिक जोनर में शानदार परफॉर्म करते आए हैं. सोशल मीडिया पर वीर दास को फैंस और सेलेब्स बधाई दे रहे हैं. वीर दास की फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है. इसमें एक्टर ने पॉलिटिकल नजरिए से इंडियन-अमेरिकन कल्चर के इंटरसेक्शन पर बात की है. एक शख्स जो इंडिया में पैदा हुआ है और अमेरिका में पला बढ़ा है. मूवी को वीर दास ने खुद डायरेक्ट किया है. 
वीर दास ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा- लैंडिंग' के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार प्राप्त करते हुए मैं बहुत आभारी हूं. यह मेरी टीम और नेटफ्लिक्स के लिए है जिनके बिना यह संभव नहीं होता. यह यात्रा असाधारण से कम नहीं है, और नेटफ्लिक्स के साथ मेरे पांचवें विशेष के लिए यह प्रशंसा जीतना जुनून, दृढ़ता और दुनिया भर के लोगों के अटूट समर्थन की बुलंदी जैसा लगता है जिन्होंने "वीर दास: लैंडिंग" को इतना प्यार दिया है.
"यह पुरस्कार सिर्फ मेरे काम की मान्यता नहीं है बल्कि भारत की विविध कहानियों और आवाज़ों का जश्न है. कहानियां जो हमें हंसाती हैं, प्रतिबिंबित करती हैं और, सबसे महत्वपूर्ण बात, एकजुट करती हैं. यह भारत के लिए, भारतीय कॉमेडी के लिए और बड़े पैमाने पर कलाकारों के समुदाय के लिए है."
एमी अवॉर्ड्स में एकता कपूर को भी खास सम्मान दिया गया. एकता को आर्ट और एंटरटेनमेंट की दुनिया में योगदान के लिए सम्मानित किया गया. उन्हें 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. ये अवॉर्ड पाने वाली एकता पहली भारतीय निर्माता बनी हैं. अवॉर्ड पाकर वो थोड़ा भावुक हो गई थीं. एकता ने इंस्टा पर एमी अवॉर्ड की फोटो शेयर कर लिखा- इंडिया, मैं आपका एमी घर लेकर आ रही हूं. टीवी कंटेंट क्वीन को सेलेब्स ने ढेरों बधाई दी है. 
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper