आकाश दीप को 3 विकेट, इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 150 रन के पार,

  • Share on :

आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है। यह मैच रांची में खेला जा रहा है। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। हैदराबाद में पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम और राजकोट में जीत हासिल की।
इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाकर 156 रन बना लिए हैं। फिलहाल जो रूट 42 रन और बेन फोक्स 14 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 40 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है। 
पहले दिन लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 112 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आकाश ने अपने दूसरी ही ओवर में जैक क्राउली को क्लीन बोल्ड किया था। हालांकि, वह गेंद नो बॉल निकली। हालांकि, आकाश ने हार नहीं मानी और फिर उन्होंने बेन डकेट को विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। डकेट 11 रन बना सके। इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में ओली पोप को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। पोप खाता नहीं खोल सके। एक ओवर में दो विकेट गिरने के बाद इंग्लिश टीम उबर नहीं सकी। आकाश ने क्राउली से भी बदला लिया और उन्हें फिर से क्लीन बोल्ड किया। क्राउली 42 रन बना सके। आकाश के कहर बरपाने के बाद बारी स्पिनर्स की थी। अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो को और रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स को पवेलियन भेज इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। शुरुआती दो घंटे में ही इंग्लैंड की टीम परेशानियों में दिख रही है। बेयरस्टो 38 और स्टोक्स तीन रन बना सके। स्टोक्स के आउट होते ही लंच की घोषणा की गई।

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper