वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, पाकिस्तान को हराया

  • Share on :

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मुकाबले में पाकिस्तान को 62 रन से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है, जबकि पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के शतक की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक के बीच शतकीय साझेदारी के बावजूद 27 गेंद शेष रहते ये मैच हार गई। पाकिस्तान ने 45.3 ओवर में 305 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा ने चार विकेट और स्टॉयनिस ने दो विकेट चटकाए।
पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक के बीच पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी हुई। इमाम ने 70 और शफीक ने 64 रन की पारी खेली। बाबर आजम 18 रन ही बना सके। इसके बाद पाकिस्तान ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण जरूरी रन रेट बढ़ता गया और आने वाले बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। बड़े लक्ष्य के दबाव में मोहम्मद रिजवान (46) और सऊद शकील (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकें। पाकिस्तान ने अपने आखिरी 5 विकेट 36 रन के अंदर गंवाए।
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के शतक की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए। वॉर्नर और मिचेल के बीच पहले विकेट के लिए 259 रन की साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 163 रन की धमाकेदार पारी खेली। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने पांच विकेट लिए।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को सलामी बल्लेबाजों ने दमदार शुरुआत दिलाई। मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 259 रन की साझेदारी हुई है। मिचेल मार्श 108 गेंद में 121 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अगली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। शाहीन अफरीदी ने एक ही ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों को आउट किया। 39वें ओवर में उसामान ने स्मिथ को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हारिस राउफ ने डेविड वॉर्नर को 163 रन पर पवेलियन भेजा। जॉश इंग्लिस 13 रन ही बना सके। मार्कस स्टॉयनिस ने 24 गेंद में 21 रन बनाए। लाबुशेन 8 रन ही बना सके। इसके बाद अंतिम ओवर में शाहीन ने मिचेल स्टार्क और हेजलवुड को पवेलियन भेजा।

साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper