पेरिस ओलंपिक से भारतीयों के लिए बुरी खबर... विनेश फोगाट का गोल्ड का सपना चकनाचूर, पेरिस ओलंपिक से बाहर

  • Share on :

नई दिल्ली: पेरिस ओलंपिक से 140 करोड़ भारतीयों के लिए बुरी खबर आई है. भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया है. माना जा रहा है कि वजन ज्यादा होने की वजह से वह अयोग्य हो गई हैं. इस तरह 140 करोड़ भारतीयों का दिल टूट गया. विनेश फोगाट ने मंगलवार को ही पेरिस ओलंपिक के प्री-क्वार्टर और क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर महिलाओं के फ्रीस्टाइल 50 किग्रा के सेमीफाइनल में  जगह बनाई थी.
विनेश अपने ऐतिहासिक गोल्ड मेडल से मात्र एक जीत दूर थीं, मगर उससे पहले ही बुरी खबर आ गई. बताया जा रहा है कि उनका वजन तय मानक से 100 ग्राम अधिक था. विनेश फोगाट ने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में जापान की ओलम्पिक चैंपियन पहलवान युई सुसाकी के खिलाफ बड़ा उलटफेर करते हुए 3-2 से रोमांचक अंदाज में मात दी थी. इसके बाद उन्होंने यूक्रेन की ओकसाना लिवाच के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला 7-5 से जीता और सेमीफाइनल में जगह बनाई.
पेरिस ओलंपिक विनेश फोगाट का तीसरा ओलंपिक है. 2016 के रियो ओलंपिक में वह चोट के कारण मामूली अंतर से कांस्य पदक जीतने से चूक गई थीं. टोक्यो ओलंपिक में, वह 53 किग्रा क्वार्टर फाइनल में वेनेसा कलादज़िंस्काया से हार गईं. कलादज़िंस्काया के सेमीफाइनल में हारने के बाद टूर्नामेंट में उनका रहना समाप्त हो गया, जिससे भारतीय के लिए रेपेचेज की उम्मीदें खत्म हो गईं.
न्यूज 18 हिन्दी

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper