भाजपा-कांग्रेस एनिमेटेड वीडियो बनाकर एक दूसरे पर साध रही निशाना, जय पर वीरू से निशाना

  • Share on :

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्म के किरदार भी देखने को मिल रहे हैं। भारतीय सिनेमा की सुप्रसिद्ध फिल्म शोले के जय वीरू बसंती से लेकर बच्चों के सुपरहीरो सुपरमैन के एनीमेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इनमें बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेता दिखाई देते हैं। एनिमेटेड वीडियो बनाकर राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं। हालांकि कोई भी सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इन वीडियो की जिम्मेदारी नहीं ले रहा है। लेकिन फ्लोट होते इन वीडियो ने प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के रोमांच को जरूर बढ़ा दिया है। आम मतदाता बड़े शौक से न सिर्फ इन वीडियो का लुत्फ़ उठा रहा है बल्कि इन्हें तेजी से फॉरवर्ड भी कर रहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में शोले फिल्म के सीन को कुछ इस तरह से दिखाया गया है जिसमें बसंती यानी जनता भगवान के सामने नतमस्तक है। वहीं वीरू यानी कमलनाथ भगवान के पीछे छिपकर जनता को वचन दे रहे हैं। तभी जय यानी शिवराज की एंट्री होती है जो बसंती को वीरू की सच्चाई बताता है। शोले फिल्म के एक सीन पर आधारित ये वीडियो खासा चर्चाओं में है। इसे अब तक अच्छी खासी संख्या में देखा जा चुका है। इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मारियो अवतार भी वायरल हो चुका है। 
कांग्रेस ने कमलनाथ को सुपरमैन बनाकर प्रस्तुत किया है। कांग्रेस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है इसमें कमलनाथ हॉलीवुड फिल्म सुपरमैन के किरदार में है। इसके साथ ही कमलनाथ का एक एनिमेटेड वीडियो और सामने आया है। इसमें वे खेल मैदान में अमित शाह, शिवराज सिंह और नरोत्तम मिश्रा को रेस में पछाड़ते दिखाई दे रहे हैं। 
विधानसभा चुनाव में इस बार नई तकनीक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल भी खूब किया जा रहा है। इस नई तकनीक के माध्यम से कांग्रेस और भाजपा दोनों के ही फेंक वीडियो सामने आ रहे हैं। इसमें एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप किया जा रहा है। एक दूसरे की योजनाओं को लेकर झूठा प्रचार किया जा रहा है। इन वीडियो की कोई अधिकारिक पुष्टि भी नहीं की जा रही है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper