कनाडा निज्जर मामले में तलाश रहा भारत कनेक्शन

  • Share on :

ओटावा। कनाडा पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में तीन संदिग्ध भारतीयों को गिरफ्तार किया है। बीते साल 18 जून को निज्जर की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब कनाडा पुलिस ने एडमंटन इलाके से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जिनका नाम करन बरार (22 साल), कमलप्रीत सिंह (22 साल) और करनप्रीत सिंह (28) साल बताया गया है। इन तीनों पर ही फर्स्ट डिग्री मर्डर और साजिश का आरोप लगाया गया है। कनाडा की इंटीग्रेटेड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) ने एक बयान में ये बातें बताई हैं। वहीं IHIT ने भारत के साथ संबंध खराब होने का अफसोस जताते हुए यह भी कहा कि भारतीय एजेंसियों के साथ तालमेल बैठाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
पसिफिक रीजन में फेडरेल पोलिसिंग प्रोग्राम के कमांडर डेविड टेबॉल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अभी इस मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि हत्या का भारत से क्या कनेक्शन है। उन्होंने कहा, इस मामले में अलग-अलग जांच चल रही हैं। केवल यह नहीं पता लगाना है कि गिरफ्तार किए गए लोगों की साजिश में क्या भूमिका थी बल्कि भारत सरकार के साथ इसके संबंध के बारे में भी जांच होनी है। 
उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर हत्या के पीछे कारण क्या हो सकता है। सोमवार को कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा, मैं यही बताना चाहता हूं कि मामले की गंभीरत से जांज हो रही है। आज जो भी बताया गया वह सबकुछ नहीं है। अभी जांच हो रही है। इसके बाद ही सारी बातें सामने आएंगी। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper