बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शेड्यूल में बदलाव

  • Share on :

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को आगामी बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया है। बोर्ड ने अपडेटेड शेड्यूल भी जारी किया है। नए शेड्यूल के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ एक टी20 मैच और इंग्लैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया। यह दोनों सीरीज भारत के होम सीजन का हिस्सा हैं। इतना ही नहीं ग्वालियर को भी एक टी20 मैच की मेजबानी दी गई है। ग्वालियर 2010 के बाद पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा। 2010 में इसी मैदान पर सचिन तेंदुलकर ने वनडे में दोहरा शतक जड़ा था।
बीसीसीआई ने शेडयूल जारी करते हुए बताया- भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20, जो पहले के शेड्यूल के मुताबिक, छह अक्तूबर को धर्मशाला में खेला जाना था, अब ड्रेसिंग रूम में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे उन्नयन और नवीनीकरण कार्य के कारण ग्वालियर में खेला जाएगा। ग्वालियर में यह मैच शहर के नए स्टेडियम - श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन मैच भी होगा। वहीं, 2010 में ऐतिहासिक भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। उस मैच में महान सचिन तेंदुलकर वनडे मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बने थे। 
बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 की मेजबानी स्थलों को भी स्वैप करने की घोषणा की। पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी चेन्नई को करनी थी, लेकिन अब वह दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगी, जबकि कोलकाता पहले घोषित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बजाय पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा। पहले (22 जनवरी 2025) और दूसरे (25 जनवरी 2025) टी20 मैच की तारीखों में कोई परविर्तन नहीं किया गया है। कोलकाता पुलिस ने बंगाल क्रिकेट संघ से गणतंत्र दिवस से जुड़ी प्रतिबद्धताओं को लेकर तारीख बदलने का आग्रह किया था जिसके बाद आयोजन स्थल बदलना जरूरी हो गया था।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper