सीएम भूपेश बघेल ने महादेव ऐप संचालकों के प्रत्यर्पण और गिरफ्तारी की मांग की

  • Share on :

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सियासी घमासान में महादेव सट्टा ऐप का मुद्दा भी तूल पकड़ रहा है। रविवार देर शाम कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ऐप को ब्लॉक और प्रतिबंधित कर दिया गया है। केंद्र सरकार की तरफ से आदेश के बाद छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने भाजपा, जांच एजेंसी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। CM भूपेश बघेल ने कहा कि ऐप के खिलाफ कई महीनों से जांच चल रही है लेकिन इस पर बैन नहीं लगाया गया था। कांग्रेस नेता ने दुबई से ऐप संचालकों के प्रत्यर्पण और गिरफ्तारी की भी मांग की है।  
बघेल ने एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में तंज कसा, "आखिरकार केंद्र सरकार को होश आया और उसने 'महादेव ऐप' पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।" उन्होंने कहा, ''मैं कई महीनों से सवाल पूछ रहा हूं कि केंद्र सरकार इस सट्टेबाजी ऐप पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रही है।'' उन्होंने आरोप लगाया कि शायद '28 फीसदी जीएसटी के लालच के कारण या बीजेपी ने ऐप ऑपरेटरों के साथ डील की है।'
केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने रविवार को महादेव बुक ऑनलाइन सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों को ब्लॉक करने के आदेश जारी किया है। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, यह कार्रवाई ईडी की सिफारिश पर की गई है। ED कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर कई ऐप ऑपरेटरों की जांच कर रही है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper