न्यूज़ की पुष्टि

  • Share on :

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कई उपायों के बीच, अब एक और विकल्प उपलब्ध है — एक बार जहां "शुद्ध हवा" मिलती है। आर्यवीर कुमार और मार्गारिटा कुरित्सयाना द्वारा स्थापित, दिल्ली का पहला ऑक्सीजन बार — 'ऑक्सी प्योर' — 15 मिनट के लिए 80-90 प्रतिशत शुद्ध ऑक्सीजन प्रदान करता है, जिसकी कीमत ₹299 से शुरू होती है।

हमारा विज़न और मिशन
हमने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि आने वाले समय में ऑक्सीजन भी बिकेगा, और अब यह सच्चाई बन चुकी है। हमारा मिशन पूरे भारत में 500 सेकंड होम प्रोजेक्ट लाना है, जहां हर प्रोजेक्ट में कम से कम 5000 पेड़ लगाए जाएंगे।

टोटल कैलकुलेशन:
*प्रत्येक प्रोजेक्ट में पेड़ों की संख्या:* 5000
*कुल प्रोजेक्ट्स:* 500
*कुल पेड़ों की संख्या:* 500 प्रोजेक्ट्स x 5000 पेड़/प्रोजेक्ट = 25,00,000 पेड़

हमारा विज़न:
हमारा उद्देश्य न केवल स्वच्छ और शुद्ध ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करना है, बल्कि पर्यावरण की रक्षा और हरियाली बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण भी करना है। इस पहल के माध्यम से हम वायु गुणवत्ता में सुधार लाने और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देने का संकल्प लेते हैं।

निष्कर्ष:
दिल्ली में 'ऑक्सी प्योर' जैसे ऑक्सीजन बार की शुरुआत इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, और हमारे 500 सेकंड होम प्रोजेक्ट्स इस प्रयास को और मजबूती प्रदान करेंगे, जिससे एक स्वस्थ और स्वच्छ भारत का निर्माण होगा।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper