कांग्रेस ने वचन पत्र में  युवाओं, किसानों, महिलाओं को साधा, छह महीने में भरेंगे चार लाख सरकारी पद, ग्रेजुएट को मिलेंगे तीन हजार

  • Share on :

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना वचन पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के वचन पत्र में युवाओं, किसानों महिलाओं को साधने का प्रयास किया गया है। कांग्रेस ने प्रदेश में खाली पड़े चार लाख शासकीय पदों को 6 महीने में भरने का वचन अपने पत्र में शामिल किया है। इसके साथ ही सरकार बनने पर युवाओं के लिए ही स्वाभिमान योजना शुरू करने की बात भी वचन पत्र में जोड़ी है। इस योजना के तहत प्रदेश के ग्रेजुएट युवाओं को 3 हजार रुपए प्रति महीना दिया जाएगा। वहीं डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपये, जबकि दो लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से 8 से 10 हजार रुपये महीना दिया जाएगा।  इसके लिए युवा स्वाभिमान योजना कार्ड जारी किया जाएगा।
प्रदेश के मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस अपने वचन पत्र में एक और महत्वपूर्ण योजना लेकर आ रही है, जिसके तहत प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति का 25 लाख रुपए तक का यूनिवर्सल बीमा किया जाएगा। जिससे प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर इलाज मिल सके। वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाने का वचन भी कांग्रेस आज देने जा रही है। इसे 15 सौ रुपए तक किया जायेगा।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper