सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना, पहले 15 हजार डाक मतपत्रों की होगी गिनती

  • Share on :

इंदौर। इंदौर की 9 विधानसभा सीटों पर मतगणना की तैयारी जिला निर्वाचन कार्यालय ने पूरी कर ली है। स्थानीय नेहरू स्टेडियम में मतगणना का काम सुबह आठ बजे से शुरू होगा। पहले 15 हजार डाक मत पत्रों की गिनती की जाएगी। शुरूआती रुझान सुबह 11 बजे से आना शुरू हो जाएंगे।
डाकमत पत्रों 2 दिसंबर की शाम को स्ट्रांग रुम में रखा जाएगा। उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ट्रैजरी से मतगणना स्थल तक डाक मत पत्रों को भेजा जाएगा। सबसे पहले उनकी गिनती की जाएगी। इंदौर में चार हजार से ज्यादा वृद्धों व दिव्यांगजनों ने डाक मत पत्रों का उपयोग किया है। उनकी गिनती के बाद 9 विधानसभा क्षेत्रों के स्ट्रांग रुम खोले जाएंगे और ईवीएम में दर्ज वोटों को गिना जाएगा।
सबसे पहले तीन नंबर विधानसभा का परिणाम
इंदौर की तीन नंबर विधानसभा सीट में 193 बूथ है। क्षेत्र में 1.33 लाख लोगों ने वोट डाले है। वोटों की गिनती 16 राउंड में होगी और दोपहर दो बजे तक परिणाम आ जाएगा। इंदौर की सबसे चर्चित सीट एक नंबर विधानसभा में 16 टेबलें लगाई गई है। एक राउंड में 16 ईवीएम की गिनती होगी। कुल 20 राउंड में 2.62 वोटों की गिनती होगी। पांच नंबर विधानसभा में सबसे ज्यादा 2.79 वोटों की गिनती होगी। इस विधानसभा सीट का परिणाम सबसे अंत में आएगा।
सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी
कलेक्टर इलैया राजा ने बताया कि स्टेडियम के 9 कक्षों में वोटों की गिनती होगी। हर कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। कक्षों में मोबाइल प्रतिबंधित है। कोई भी वीडियोग्राफी कक्षों में नहीं की जा सकेगी।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper