दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहेंगे, शाम तक हो सकती है हल्की बारिश

  • Share on :

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में गुरुवार को भीषण धुंध का मौसम बना हुआ है। यही नहीं हवा धीमी होने के चलते पलूशन भी परेशान कर रहा है। दिल्ली में एक्यूआई का लेवल 420 बना हुआ है। इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम जैसे शहरों में भी प्रदूषण का लेवल 400 के करीब बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और शाम तक हल्की बारिश भी हो सकती है। इससे पहले सोमवार को भी हल्की बारिश हुई थी, जिससे पलूशन से थोड़ी राहत मिली थी। 
इसके चलते तापमान भी थोड़ा और कम हो सकता है। दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। समीर ऐप के मुताबिक दिल्ली में AQI लेवल गुरुवार को सुबह 8 बजे 420 था। इसके अलावा ज्यादातर इलाकों का यही हाल है और आनंद विहार जैसे कुछ क्षेत्रों में तो यह बहुत अधिक है। इस बीच जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और पंजाब में अच्छी खासी बारिश हुई है और घाटी के कुछ इलाकों में बर्फबारी भी हुई है। यही नहीं बर्फबारी के चलते राजौरी और पुंछ को दक्षिण कश्मीर से जोड़ने वाले मुगल रोड को भी बंद करना पड़ा है।
अधिकारियों का कहना है कि ताजा बर्फबारी के चलते 'पीर की गली' रोड को भी बंद करना पड़ा है। हालांकि जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे 44 पर ट्रैफिक सामान्य रूप से चल रहा है। यह राजमार्ग देश के बड़े हिस्से से गुजरते हुए कन्याकुमारी तक जाता है। जम्मू में भी अच्छी बारिश हुई है। इसके अलावा पीर पंजाल और चेनाब वैली इलाके में बर्फबारी हुई है। कटरा के त्रिकुटा हिल्स में भी बारिश हुई है, जो रियासी जिले में पड़ता है। हिमाचल प्रदेश के भी कुछ इलाकों में अच्छी बारिश हुई है।  
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper