पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के संघ ने आज से देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की

  • Share on :

नई दिल्ली. कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की घटना के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे कई डॉक्टर पिछले 10 दिनों से हड़ताल कर रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के संघ ने 14 अक्टूबर यानी आज से देशव्यारी हड़ताल की घोषणा की है.
अखिल भारतीय चिकित्सा संघों के महासंघ (FAIMA) ने कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में अपने सहकर्मियों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए 14 अक्टूबर से देशभर में वैकल्पिक चिकित्सा सेवाओं का बहिष्कार करेगा. जूनियर डॉक्टर करीब दो महीने पहले कोलकाता के सरकारी आर. जी.कर चिकित्सा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या के मामले में न्याय सहित अन्य मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं.
पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कई डॉक्टर्स पिछले 10 दिनों से कोलकाता और सिलीगुड़ी शहर में ‘आमरण अनशन’ कर रहे हैं. इस दौरान आमरण अनशन पर बैठे तीन डॉक्टरों की हालत ज्यादा बिगड़ गई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है.  FAIMA के मुताबिक, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के करीब 50 वरिष्ठ डॉक्टरों और संकाय सदस्यों ने जूनियर डॉक्टरों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper