अश्विन की इस गलती के चलते अंपायर ने भारत पर लगाई 5 रन की पेनल्टी

  • Share on :

नई दिल्ली। इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान अंपायर ने भारत पर 5 रन की पेनल्टी लगाई है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड अपनी पारी की शुरुआत 0/0 के स्कोरकार्ड के साथ नहीं बल्कि 5/0 के साथ करेगा। भारत पर यह पेनल्टी आर अश्विन की गलती की वजह से लगी है, हालांकि इसमें रविंद्र जडेजा का भी हाथ है। बता दें, राजकोट टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 369 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की नजरें 400 के पार पहुंचने पर है। क्रीज पर आर अश्विन के साथ ध्रुव जुरेल मौजूद हैं।
भारत पर लगी 5 रन की इस पेनल्टी की बात करें तो यह जुर्माना पिच में दौड़ने की वजह से लगा है। भारतीय पारी के 102वें ओवर के दौरान आर अश्विन पिच के बीच में दौड़ते नजर आए जिस वजह से अंपायर ने भारत पर यह पेनल्टी लगाई। मुकाबले के पहले दिन रविंद्र जडेजा एक बार यह गलती कर चुके थे जिस वजह से अश्विन को वॉर्निंग नहीं दी गई।
बता दें, पिच के बीच में दौड़ने की वॉर्निंग प्लेयर को नहीं बल्कि टीम को दी जाती है। पहली बार गलती होने पर अंपायर कोई जुर्माना नहीं लगाते, मगर गलती दोहराने पर टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगाई जाती है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper