भूकंप से दिल्ली-एनसीआर से बिहार तक डोली धरती, नेपाल के काठमांडू में 6.1 रही तीव्रता

  • Share on :

नई दिल्ली। एक बार फिर भूकंप से धरती डोली है। जिसके झटके दिल्ली, एनसीआर और बिहार तक महसूस किए गए। इसका केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू बताया जा रहा है। भूकंप रविवार को सुबह-सुबह महसूस किया गया। इसकी तीव्रता 6.1 तीव्रता रही। राष्ट्रीय भूकंप निगरानी एवं अनुसंधान केंद्र ने कहा कि भूकंप का केंद्र धाडिंग जिले में था और यह सुबह करीब 7:39 बजे दर्ज किया गया।
नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि रविवार सुबह नेपाल में 6.1 तीव्रता का भूकंप आया। इसमें कहा गया है कि भूकंप का केंद्र धाडिंग में था, जो राजधानी काठमांडू से लगभग 55 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है। यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप 13 किलोमीटर की गहराई पर था। भूकंप के कारण किसी की मौत या क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं है। झटका बागमती और गंडकी प्रांत के अन्य जिलों में भी महसूस किया गया।
भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर में भी महसूस किए गए। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम थी तो जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। बिहार के कई जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस हुए। बगहा, सीवान और गोपालगंज में भूकंप महसूस हुआ। हालांकि राजधानी पटना में इसका खास असर नहीं देखने को मिला। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper