सुबह-सुबह ईडी ने बंगाल में 6 ठिकानों पर की छापेमारी

  • Share on :

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सुबह-सुबह एक बार फिर से ईडी का एक्शन देखने को मिला है. राशन घोटाला केस में ईडी ने पश्चिम बंगाल में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि अभी 6 अलग-अलग ठिकानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन जारी है. आरोपियों का हवाला कारोबारियों से कनेक्शन सामने आया है, जिसकी जांच की जा रही है.
दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की कोलकाता जोनल यूनिट द्वारा करीब आधा दर्जन लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है. राशन वितरण घोटाला मामले में पिछले महीने भी कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की गई थी. इस बार राशन घोटाला के आरोपियों का हवाला कारोबारियों के साथ कनेक्शन सामने आया है, जिसे लेकर ईडी ने एक्शन लिया है. भारतीय करेंसी को विदेशी मुद्रा में बदलाव करके विदेश भेजने का मामला है.
प्रवर्तन निदेशालय के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय बलों के साथ ईडी की टीमों ने साल्ट लेक, काइखली, मिर्जा गालिब स्ट्रीट, हावड़ा और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है, उनमें व्यवसायी और घोटाले में पहले गिरफ्तार किए गए लोगों से करीबी जुड़े लोग शामिल हैं.
ईडी अधिकारी ने बताया, ‘ये छापे राशन वितरण घोटाले से जुड़े हैं. हमें पहले ही गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद इन लोगों की संलिप्तता के बारे में जानकारी मिली है.’ जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण में अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के लिए राज्य के एक मंत्री और एक टीएमसी नेता सहित अन्य को गिरफ्तार किया है.
साभार न्यूज18

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper