उद्धव ठाकरे सेना के नेता के करीबी को ED का समन

  • Share on :

नई दिल्ली। उद्धव ठाकरे गुट वाली शिवसेना के नेता अनिल देसाई के करीबी को ईडी ने समन जारी किया है। देसाई के करीबी सहायक दिनेश बोभटे को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में समन जारी किया गया है। उनके खिलाफ बीते साल दिसंबर में ही सीबीआई ने केस दर्ज किया था। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया था। बोभटे को ईडी अधिकारियों ने इस सप्ताह पेश होने और जांच में शामिल होने को कहा है। एजेंसी के एक सूत्र ने सोमवार शाम को इसकी पुष्टि की। सीबीआई ने बोभटे के अलावा उनकी पत्नी के नाम पर भी केस फाइल किया है। 
सीबीआई का कहना है कि कपल ने 2.58 करोड़ रुपये की संपत्ति जुटाई, जो उनके द्वारा बताए गए आय के स्रोतों की तुलना में 36 फीसदी ज्यादा है। बोभटे पहले न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में सीनियर असिस्टेंट के पद पर थे। सीबीआई केस के अनुसार बोभटे ने 2014 से 2023 के दौरान इंश्योरेंस कंपनी में काम किया। इस दौरान उन्होंने जो एसेट तैयार की, वह उनकी ओर से घोषित आय से कहीं ज्यादा है। बोभटे की एसेट्स फिक्स्ड डिपॉजिट, म्युचूअल फंड्स एवं चल और अचल संपत्ति के तौर पर है। एजेंसी का कहना है कि इस मामले में जब दिनेश बोभटे को आमने-सामने बिठाया गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। 
आज ही उद्धव ठाकरे लोकसभा चुनाव के लिए करीब 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने वाले हैं। उससे पहले वरिष्ठ नेता अनिल देसाई के सहयोगी को समन जारी होने से चिंता बढ़ गई है। सीबीआई की जांच में यह भी पता चला था कि बोभटे के बैंक खाते में भी अनियमितता है। सीबीआई के अनुसार, 'अब तक मिले सबूतों से प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि दिनेश बोभटे ने कर्मचारी के तौर पर अपने पद का बेजा इस्तेमाल किया और उससे दौलत बनाई। उनकी दौलत दिखाए गए कमाई के स्रोतों के मुकाबले कहीं अधिक है।' 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper