देश के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर का असर, बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने की चेतावनी

  • Share on :

नई दिल्ली। देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है। पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाया है। इस बीच आईएमडी ने कई राज्यों में बारिश की भी भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में और कमी देखने को मिल सकती है। आईएमडी के मुताबिक, पंजाब में अगले 2-3 दिनों के दौरान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है। इसके अलावा दो दिनों तक उत्तराखंड और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है।
आईएमडी ने कहा है कि लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में बारिश की तीव्रता बढ़ सकता है। इसके अलावा, उत्तर और उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश और दक्षिणी उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों में भी 4 जनवरी से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने कहा है कि 3 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार के साथ-साथ उत्तर पूर्व भारत में घना कोहरा छा सकता है। 2 जनवरी को पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में भीषण शीतलर की स्थिति बन सकती है। 3 जनवरी को इसमें कमी आ सकती है। वहीं, आज उत्तर प्रदेश में और पश्चिमी राजस्थान में भी शीतलहर की स्थिति बनने की संभालना है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper