छठे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, मोदी और राहुल की रैलियां

  • Share on :

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव में अब महज 2 चरणों के मतदान होना बाकी है. इस कड़ी में छठे चरण का चुनाव 25 मई और सातवें चरण के लिए मतदान 1 जून को होना है. इसके बाद 4 जून को सभी चरणों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. आखिरी दो चरण बचे होने के कारण सियासी दलों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. हालांकि, आज छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा.
बता दें कि छठे चरण में 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस चरण में दिल्ली की 7, उत्तर प्रदेश की 14, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 8, हरियाणा की 10, झारखंड की चार, ओडिशा की 6 और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर चुनाव है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दिल्ली में रैली करेंगे. वह उत्तर पूर्वी दिल्ली के ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल के पास डीडीए ग्राउंड, दिलशाद गार्डन में रैली करेंगे. वहीं, इसके बाद वह उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पंछी टेंट हाउस में महिला विचार विमर्श, पेट्रोल पंप के पास, औद्योगिक क्षेत्र में भी रैली को संबोधित करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब और हरियाणा में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी पहले दोपहर 2 बजे हरियाणा के भिवानी-महेंद्रगढ़ में रैली करेंगे. इसके बाद शाम 4.30 बजे पंजाब के पटियाला में जनसभा को संबोधित करेंगे.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper