वाराणसी में बनने जा रहे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दिखेगी भगवान शिव और काशी की झलक, पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

  • Share on :

वाराणसी।  रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के बाद अब वाराणसी में बनने जा रहे नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भी भगवान शिव और काशी की झलक देखने को मिलेगी जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को करेंगे। भगवान शिव की नगरी में बन रहे क्रिकेट स्टेडियम का स्वरूप भी शिवमय होगा। इसके वास्तु में डमरू, त्रिशूल, बेलपत्र और गंगा घाट का स्वरूप समाहित होगा।
राज्य सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार पूर्वांचल के खेल प्रेमियों को प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देने 23 सितंबर को काशी आ रहे हैं। इस शिलान्यास समारोह में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर के आने की संभावना है।
पूर्वांचल के क्रिकेट प्रेमियों को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। 451 करोड़ रूपये की लागत से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने से मैच देखने के साथ ही, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आधारभूत ढांचा भी तैयार होगा।
एक सरकारी बयान के मुताबिक इस परियोजना में उत्तर प्रदेश सरकार ने जमीन अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं जबकि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) 330 करोड़ रुपये खर्च करके स्टेडियम का निर्माण कराएगा।
वाराणसी के राजातालाब इलाके के गंजारी गांव में रिंग रोड के पास यह स्टेडियम लगभग 30 महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा।
बीसीसीआई के अहम अधिकारी भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे जिसमें अध्क्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह शामिल हैं। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper