हिजबुल्लाह ने इजरायल के नियंत्रण वाले शम्स शहर में फुटबॉल मैदान में दागीं मिसाइलें, बच्चों समेत 12 की मौत

  • Share on :

तेल अवीव। इजरायल पर भड़का आतंकी संगठन हिजबुल्लाह लगातार यहूदियों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच शनिवार को इजरायल के नियंत्रण वाले गोलान हाइट्स के मजदल शम्स शहर में एक फुटबॉल ग्राउंड में हिजबुल्लाह ने रॉकेट अटैक कर दिया। इसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जिसमें बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि हिजबुल्लाह ने इस हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया।  
टाइम्स ऑफ इजरायल अखबार ने रविवार को इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगरी के हवाले से यह जानकारी दी। अखबार के मुताबिक शनिवार को इजरायल एम्बुलेंस सेवा (एमडीए) ने बताया कि गोलान हाइट्स में हमले में 10 लोग मारे गए हैं। बाद में टाइम्स ऑफ इजरायल अखबार ने श्री हगरी का हवाला देते हुए बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।
उधर, लेबनानी आंदोलन हिजबुल्लाह ने मजदल शम्स शहर पर गोलाबारी में शामिल होने से इनकार किया। इसके बावजूद, इजरायली अधिकारियों ने हिजबुल्लाह और लेबनान के खिलाफ युद्ध की घोषणा करना शुरू कर दिया। जानकारों का कहना है कि इजरायल जल्द ही लेबनान में बड़ा हमला कर सकता है। आम तौर पर देखा गया है कि इजरायल पर स्ट्राइक के बाद यहूदी देश जवाब देने में ज्यादा देर नहीं करता है। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper