कई राज्यों में भारी बारिश का IMD का अलर्ट

  • Share on :

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस सप्ताह कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, केरल, ओडिशा और दिल्ली सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान है। आईएमडी ने दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, गुरुवार तक यहां हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी है।
मंगलवार को दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश हुई। इसके कारण अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। शहर के मुख्य मौसम केंद्र, सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार सुबह तक 20.2 मिमी बारिश दर्ज की।
केरल की बात करें तो एर्नाकुलम, त्रिशूर और इडुक्की सहित कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।IMD ने गुरुवार तक तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पठानमथिट्टा जिलों में अलग-अलग भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। इस दौरान 40 किमी/घंटा की गति तक हवा भी चल सकती हैं।
राजस्थान में सोमवार और मंगलवार को अत्यधिक भारी बारिश हुई। जयपुर में सबसे अधिक बारिश हुई है। स्थानीय मौसम एजेंसियों का अनुमान है कि अगले दो से तीन दिनों तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहेगी।
हिमाचल प्रदेश भी भारी बारिश से प्रभावित हुआ है। मारखंडा नदी का जलस्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। आईएमडी ने अगले पांच दिनों में कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। चंबा, कांगड़ा, मंडी, सोलन, सिरमौर, शिमला, ऊना, बिलासपुर और हमीरपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper