शूटिंग में चीन को एक अंक से हरा भारत ने स्वर्ण पर जमाया कब्जा,  कुल 24 पदक

  • Share on :

एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और चार दिन में भारत की झोली में 24 पदक आए। पांचवें दिन भी कई खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद है। शूटिंग और घुड़सवारी में भारत को स्वर्ण पदक मिल चुके हैं और आज भी इन्हीं दो खेलों में पदक की उम्मीद सबसे ज्यादा है। प्रतियोगिता के पहले दिन भारत को पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन और चौथे दिन आठ पदक मिले।
सरबजोत सिंह, अर्जुन चीमा और शिव नरवाल की पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने चीन को एक अंक से हरा दिया है। भारत ने 1734 (स्वर्ण), चीन ने 1733 (रजत) और वियतनाम ने 1730 (कांस्य) के स्कोर के साथ पदक पर कब्जा जमाया।
मुक्केबाजी में जैस्मिन ने एकतरफा अंदाज में अपना मैच जीत लिया है। पहले राउंड में ही उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी पर मुक्कों की बरसात कर दी और 5-0 से अपने इसे अपने पक्ष में किया। दूसरे राउंड में भी वह लगातार हदील अशोर पर हमले करती रहीं और रेफरी ने बीच में ही मैच रोक दिया। इसके साथ ही जैस्मिन को विजेता घोषित कर दिया गया।
शरत कमल और साथियान ने पुरुष युगल के राउंड 32 में मंगोलिया के सेर-ओड गंखुयाग और मनलाईजर्गल मुंख-ओचिर को आसानी से 3-0 (11-5, 11-3, 11-3) से हराया। इसके साथ ही भारतीय जोड़ी अंतिम 16 में पहुंच गई।
मनिका बत्रा और साथियान राउंड-16 के मुकाबले में सिंगापुर के क्लेरेंस च्यू और झेंग जियान से हार गए हैं। भारतीय टीम 2-0 से आगे थी और क्वार्टरफाइनल की ओर अग्रसर दिख रही थी, लेकिन सिंगापुर के खिलाड़ियों ने अंत में दमदार वापसी कर मुकाबला 13-11, 12-10, 11-3 से अपने नाम किया और टीम मुकाबले में सिंगापुर की वापसी कराई।
मिश्रित युगल में, हरमीत देसाई और श्रीजा अकुला राउंड 16 में थाईलैंड के फाकपूम एस और ओरावन पी से हार गए।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper