सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों को बनाया निशाना, अमेरिका ने कहा- आतंकी गतिविधियों में हो रहा था इस्तेमाल

  • Share on :

वाशिंगटन। हमास और इस्राइल का भीषण युद्ध जारी है। इस्राइल लगातार हमास के ठिकानों पर जमकर हमला कर रहा है। इसी बीच अमेरिका ने सीरिया स्थित ईरान से जुड़े ठिकानों को निशाना बनाया है। अमेरिका की इन ठिकानों पर यह तीसरी कार्रवाई है। रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने जानकारी देते हुए कहा, अमेरिकी कर्मियों पर किए गए हमलों के जवाब में रविवार को सीरिया में ईरान से जुड़े दो ठिकानों पर हमला किया गया। 
ऑस्टिन ने अपने जारी बयान में कहा, इराक और सीरिया में अमेरिका के खिलाफ जारी हमलों के जवाब में हमारे जवानों ने पूर्वी सीरिया में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले उपकरणों के ठिकानों पर सटीक हमले किए गए। यह कार्रवाई अल्बु कमाल और मयादीन शहरों में मौजूद प्रशिक्षण केंद्रों के खिलाफ की गई।
बता दें इससे पहले 26 अक्तूबर को भी अमेरिका द्वारा इस तरह की कार्रवाई सीरिया में की गई थी। अमेरिका ने मुताबिक, इराक और सीरिया में अमेरिकी बलों को निशाना बनाया जा रहा है। 17 अक्तूबर को 45 से अधिक अमेरिकी कर्मी घायल हो गए थे। इस्राइल और हमास के युद्ध के बाद से अमेरिकी कर्मियों पर लगातार हमलों में वृद्धि हुई है। जिसके बाद अमेरिकी सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीरिया स्थित ठिकानों पर हमला किया। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper