रात में दुर्घटनाओं से बचाने गौवंश के गले में लाल रेडियम लगाया, जमीयत ने शुरू किया अभियान

  • Share on :

भोपाल। जमीयत उलेमा मप्र के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद हारून ने कहा कि इस स्थिति को टालने के लिए जमीयत कार्यकर्ताओं ने एक अभियान शुरू किया है। इसके तहत सड़कों, रोड़ किनारे और यहां वहां आवारा एवं लावारिस घूमते पाए जाने वाले गौवंश के गले में लाल रेडियम लगाया जा रहा है। हाजी हारून ने कहा कि इसका मकसद यह है कि रात के अंधेरे में वाहनों की चपेट में आने से गौवंश को बचाया जा सके।
उन्होंने कहा कि रात के समय गौवंश के गले में पड़े रेडियम लगे हुए बैंड पर वाहनों की लाइट पड़ने से चालक सतर्क हो जाएंगे, जिससे दुर्घटना टाली जा सकती है। हाजी हारून ने कहा कि जमीयत के इस अभियान को सरकार को प्रदेश भर में चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सरकारी अभियान को आगे बढ़ाने में स्वयंसेवी संस्थाओं और सामाजिक संगठनों का सहयोग भी लिया जा सकता है।
जमीयत उलेमा अध्यक्ष ने कहा कि सोमवार को रायसेन रोड पर आवारा मवेशी सड़कों पर होने की वजह से एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें कुछ युवाओं की जान चली गई। इससे पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं। हाजी हारून ने कहा कि प्रदेश सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर गौवंश बचाने के प्रयास कर रही है, लेकिन लालची लोगों की वजह से यह प्रयास पूरे नहीं हो पा रहे हैं। सड़कों पर गौवंश की मौजूदगी शहर समेत प्रदेशभर में सांप्रदायिक तनाव के हालात भी बन रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से इन हालातों पर तत्काल उचित कार्यवाही और सकारात्मक परिणाम जैसे कदम उठाने की मांग की है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper