जेएमएम नेता का आरोप, भाजपा नेताओं का कल ही मिल गई थी चुनाव के ऐलान की जानकारी

  • Share on :

रांची. चुनाव आयोग (EC) आज झारखंड और महाराष्ट्र के चुनावों की तारीखों का ऐलान करने वाला है. इस बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. जेएमएम नेता मनोज पांडेय ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेताओं को कल ही चुनाव के ऐलान की जानकारी मिल गई थी. पांडेय ने चुनाव आयोग को कठपुतली भी कहा है.
मनोज पांडेय ने कहा,'हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. लेकिन आज चुनाव की घोषणा होने वाली है और इसकी जानकारी बीजेपी के नेताओं को कल ही हो गई थी. ये बहुत गंभीर विषय है. क्या बीजेपी नेताओं के इशारे पर चुनाव आयोग काम करता है? हिमंत बिस्वा सरमा कल अपने एक बयान में बोल गए कि आज चुनाव की घोषणा होने वाली है. किसी आयोग को इस कदर कठपुतली बनाकर रखना ये गंभीर बात है.'
बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव राज्य की सभी 81 सीटों पर होना है. झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त होने वाला है. राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव दिसंबर 2019 में हुआ था.
बता दें कि हेमंत सोरेन ने 4 जुलाई 2024 को तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, जमानत पर रिहा होने के बाद उन्होंने फिर से सीएम पद ग्रहण कर लिया. गिरफ्तारी से पहले वह 4 साल 188 दिन तक इस पद पर रहे थे, लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें इसी साल की शुरुआत में गिरफ्तार कर लिया गया था.
साभार आजतक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper