कटनी महापौर प्रत्याशी रही विनय ज्योति दीक्षित ने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा से दिया इस्तीफा

  • Share on :

कटनी। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कई राजनीतिक दलों के लोग टिकट न मिलने से नाराजगी व्यक्त करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ कटनी जिले में देखने मिला जहां, विधायक संदीप जायसवाल को टिकट मिलने से नाराज होकर महापौर प्रत्याशी रही विनय ज्योति दीक्षित ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 
बता दे, विनय ज्योति दीक्षित तीन बार की पार्षद और एक बार के महापौर प्रत्याशी रह चुकी हैं, जो वर्तमान में महिला मोर्चा जिला मंत्री के पद पर पदस्थ रही है। वहीं, विधायक की दौड़ में उनका भी नाम शामिल होने की चर्चा चल रही थी। बावजूद उन्हें पार्टी से किनारा क्यों करना पड़ा इसका जवाब देते हुए ज्योति दीक्षित ने बताया कि महापौर चुनाव के दौरान विधायक द्वारा भितरघात किया था, इसके बाद भी पार्टी ने उन्हें टिकट देकर अपनी मानसिकता दर्शा दी है। देखा जाए तो आगामी विधानसभा चुनाव में ज्योति दीक्षित और उनके समर्थक कहीं न कहीं भाजपा के वोट बैंक को डैमेज करेंगे हालांकि अभी तक ज्योति दीक्षित और उनके पति विनय दीक्षित ने किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ने में अपनी सहमति नहीं जताई है, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी के लिए उन्होंने जनता से आदेश मांगा है।
पूरे मामले पर प्रेस वार्ता आयोजित करते हुए विनय दीक्षित ने कहा कि यदि पार्टी विधायक संदीप जायसवाल की जगह किसी और को टिकट देती है तो वह पुनः पार्टी से जुड़कर उनकी सेवा करेंगे, नहीं तो इसका असर तीन दिसंबर को देखने मिलेगा। फिलहाल महापौर प्रत्याशी रहीं विनय ज्योति दीक्षित अपने पति और फ्रेंड्स क्लब के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के बाद भाजपा से इस्तीफा देने की बात कही है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper