कल लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान : चुनाव आयोग

  • Share on :

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बताया है कि कल लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया जाएगा। चुनाव आयोग ने बताया कि आम चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान शनिवार दोपहर करीब 3 बजे किया जाएगा। चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस की आयोग के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। इससे पहले चुनाव आयोग की आज बैठक हुई, जिसमें चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार से गांधीनगर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। भाजपा ने गांधीनगर लोकसभा सीट पर अमित शाह को फिर से उम्मीदवार बनाया है। प्रचार अभियान की शुरुआत करने से पहले अमित शाह ने आज सुबह अहमदाबाद के हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। इसके बाद अमित शाह ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि वे हर मतदाता के पास जाएं और ये सुनिश्चित करें कि वे भाजपा को वोट देने के लिए बूथ जरूर आएं। अमित शाह ने 2019 में गांधीनगर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। 2019 में अमित शाह ने कांग्रेस उम्मीदवार सीजे चावड़ा को 5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। 
ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। बीजद के उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा ने ओडिशा सीएम और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक के साथ आज बैठक की। बैठक में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। देबी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि सीएम पटनायक ने बैठक के दौरान पार्टी पर्यवेक्षकों को कुछ सुझाव दिए हैं। 
आम चुनाव की तारीखों का एलान होते ही देश में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी। बुधवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने जम्मू कश्मीर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। राजनीतिक दलों ने जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने की मांग की।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper