लोकायुक्त पुलिस ने थाने के बाहर से 40 हजार की रिश्वत लेते हवलदार को किया गिरफ्तार

  • Share on :

जबलपुर। गोराबाजार थाने में पदस्थ हवलदार उर्मिलेश ओझा को लोकायुक्त संगठन जबलपुर की टीम ने गुरुवार रात 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। उसे थाने से चंद कदम दूर चौराहे पर पकड़ा गया। उर्मिलेश को बाद में जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया गया। इधर रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़े गए हवलदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन भेज दिया गया है।
जानकारी के अनुसार रिज रोड निवासी संदीप यादव ने वर्ष 2019 में एक व्यक्ति से जमीन का सौदा किया था। इस दौरान संदीप को उक्त व्यक्ति ने कुछ रुपये दिए। लेकिन बाद में सौदा रद्द हो गया। संदीप को उक्त व्यक्ति को कुछ रकम देनी थी, लेकिन आर्थिक तंगी के चलते संदीप रुपये नहीं लौटा पा रहा था। इसके चलते उक्त व्यक्ति ने मामले की शिकायत गोराबाजार पुलिस से की। थाने के अधिकारियों ने इस शिकायत की जांच हवलदार उर्मिलेश ओझा को दी।
शिकायत मिलने के बाद हवलदार ओझा ने संदीप से संपर्क किया और उक्त व्यक्ति की पूरी रकम लौटाने का दबाव बनाने लगा। इतना ही नहीं हवलदार ओझा ने उसे यह भी धमकी दी कि यदि वह उक्त व्यक्ति की रकम नहीं लौटाता और उसे 50 हजार रुपये नहीं देता, तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर दिया जाएगा। इसके बाद संदीप ने मामले की शिकायत लोकायुक्त संगठन से की। 
संदीप ने हवलदार ओझा से बातचीत की। सौदा 40 हजार रुपये में तय हुआ। रिश्वत की रकम लेकर हवलदार ने संदीप को गुरुवार रात थाने के बाहर चौराहे पर बुलाया। यह जानकारी संदीप ने लोकायुक्त संगठन के अधिकारियों को दी। वे पहले से वहां पहुंच गए। जैसे ही संदीप ने हवलदार ओझा को 40 हजार रुपये दिए, वहां मौजूद टीम ने ओझा को दबोच लिया
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper