मोदी सरकार की उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, 29 रुपये किलो मिलेगा चावल... आज से बिक्री!

  • Share on :

नई दिल्ली. चावल की रिटेल कीमतों में बढ़ोतरी के बीच अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है. सरकार आज से 'भारत चावल' को बाजार में उतारने जा रही है. सब्सिडी वाला ये चावल पांच किलो और 10 किलोग्राम की पैकिंग में उपलब्ध होगा और महज 29 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जाएगा. 
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सालभर में चावल की खुदरा कीमतों (Rice Retail Price) में करीब 15 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. इस बीच सस्ते भारत दाल और भारत आटा के बाद अब केंद्र सरकार बड़ी राहत देते हुए भारत चावल बेचने जा रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) आज 6 फरवरी 2024 को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर भारत चावल पेश करेंगे. 
भारत चावल की बिक्री के पहले चरण में फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) दो सहकारी समितियों, नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NAFED) और नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया (NCCF) के साथ खुदरा श्रृंखला केंद्रीय भंडार को 5 लाख टन चावल बिक्री के लिए देगा. इस स्टॉक को पांच और 10 किलो की पैकिंग में उपभोक्ताओं को बेचा जाएगा और इसकी कीमत 29 रुपये प्रति किलो तय की गई है. 
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper