MP कैडर के सीनियर IAS अफसर निकुंज श्रीवास्तव वर्ल्ड बैंक में बने सीनियर एडवाइजर

  • Share on :

भोपाल. सीनियर आईएएस अफसर निकुंज कुमार श्रीवास्तव को अमेरिका में वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है. श्रीवास्तव मध्य प्रदेश कैडर के 1998 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं. 
केंद्र के कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने तीन साल की अवधि के लिए वाशिंगटन डीसी में वर्ल्ड बैंक के ईडी के वरिष्ठ सलाहकार के पद पर श्रीवास्तव की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. उन्हें गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी राजीव टोपनो के स्थान पर नियुक्त किया गया है. 
सीनियर आईएएस अफसर श्रीवास्तव वर्तमान में मध्य प्रदेश में राजस्व और खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव हैं. श्रीवास्तव 3 माह बाद अमेरिका में की गई पदस्थापना के लिए रिलीव होंगे. 
आदेश में कहा गया है कि त्रिपुरा कैडर के 1995 बैच के आईएएस अधिकारी आशुतोष जिंदल को रवि कोटा के स्थान पर वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में मंत्री (आर्थिक) नियुक्त किया गया है. मणिपुर कैडर के 2008 बैच के आईएएस अधिकारी ऋषिकेश अरविंद मोदक को वाशिंगटन डीसी में विश्व बैंक के ईडी के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय में निदेशक के पद पर कार्यरत मोदक गुजरात कैडर के 2004 बैच के आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार का स्थान लेंगे.
भारतीय आर्थिक सेवा (IES) की 2010 बैच की अधिकारी अंशिका अरोड़ा विश्व व्यापार संगठन (WTO) जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन (PMI) की परामर्शदाता (सेवाएं) होंगी. अरोड़ा को तीन साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है. 
आदेशानुसार, महाराष्ट्र कैडर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी आशुतोष सलिल को तीन साल की अवधि के लिए ब्रुसेल्स स्थित भारतीय दूतावास में सलाहकार (उद्योग एवं इंजीनियरिंग) के पद पर नियुक्त किया गया है. आदेश में कहा गया है कि 2007 बैच के आईईएस अधिकारी प्रशांत चंद्रन बंगाल की खाड़ी में निदेशक होंगे.   
साभार आज तक

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper