मध्य प्रदेश चुनाव में कांटे की लड़ाई के संकेत,  INDIA अलायंस के 3 दलों में गठबंधन के लिए बातचीत शुरू

  • Share on :

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांटे की लड़ाई के संकेत हैं। INDIA अलायंस के तीन प्रमुख घटकों ने मध्य प्रदेश विधानसभा में चुनावी गठबंधन के लिए बातचीत शुरू कर दी है। यदि सीटों के बंटवारे पर समझौता हो जाता है तो मध्य प्रदेश ऐसा राज्य होगा जिसके विधानसभा चुनावों में INDIA अलायंस पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ता नजर आएगा। इन दलों के नेताओं ने बताया कि INDIA अलायंस के तीन प्रमुख घटकों ने मध्य प्रदेश विधानसभा में चुनावी गठबंधन के लिए बातचीत शुरू कर दी है। 
सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस गठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी और वाम दलों से बातचीत कर रही है। हालांकि, आम आदमी पार्टी इस पहलकदमी से दूर नजर आ रही है। इंडिया ब्लॉक की घटक, आम आदमी पार्टी राज्य विधानसभा की सभी 230 सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक है। घटनाक्रम से वाकिफ एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा- हां, समाजवादी पार्टी और वाम दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू हो गई है। 
इसकी पुष्टि सपा और वाम दल के नेताओं ने कर दी है। सीपीआई (एम) के राज्य सचिव जसविंदर सिंह ने कहा- मैंने हाल ही में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने वाले INDIA गठबंधन की संभावना के संबंध में वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से बात की थी। फिलहाल हमें किसी भी नतीजे पर पहुंचने में कुछ समय लगेगा। वहीं समाजवादी पार्टी के एक नेता ने अपना नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि स्थानीय सपा नेताओं और कांग्रेस के बीच कुछ अनौपचारिक बातचीत हुई है। कमल नाथ जी गठबंधन के साथ आगे बढ़ने के इच्छुक हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper