मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर, 19 यात्री घायल

  • Share on :

कवरापेट्टई। तमिलनाडु के कवरापेट्टई के पास मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस और एक खड़ी मालगाड़ी के बीच टक्कर के बाद 12 से 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में 19 यात्रियों के घायल होने की सूचना है। घटना रात करीब 20.30 बजे की है। कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर एलएचबी कोच वाली ट्रेन संख्या 12578 मैसूरु-डिब्रूगढ़ दरबाबगाह एक्सप्रेस की पीछे से टक्कर हो गई। ट्रेन लगभग 2027 बजे पोन्नेरी स्टेशन से गुजरी और उसे मुख्य लाइन के माध्यम से अगले स्टेशन कवराईपेट्टई पर चलने के लिए हरी झंडी दे दी गई।
जानकारी के मुताबिक, कवारईपेट्टई स्टेशन में प्रवेश करते समय ट्रेन के चालक दल को भारी झटका लगा और दिए गए सिग्नल के अनुसार मेन लाइन में जाने के बजाय ट्रेन लूप लाइन में 75 किमी प्रति घ्ंटा के रफ्तार से प्रवेश कर गई और लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में 12-13 डिब्बे पटरी से उतरे गए।
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक मंत्री और एक वरिष्ठ अधिकारी को तैनात किया है जो राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा प्रतिनियुक्त तमिलनाडु के मंत्री एसएम नासेर ने कहा कि टक्कर के कारण छह डिब्बे पटरी से उतर गए और दो डिब्बों में आग लग गई, जिससे कुल 19 यात्री घायल हो गए।
तीन यात्रियों को सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली। उदयनिधि ने संवाददाताओं से कहा कि तीन यात्रियों की हालत स्थिर है और सरकार ने फंसे हुए यात्रियों को उनके मूल स्थानों तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है।
नासर ने कहा कि 13 अन्य, जिन्हें साधारण चोटें आईं, उनका पोन्नेरी सरकारी अस्पताल में इलाज किया गया। उन्होंने कहा कि छह डिब्बे पटरी से उतर गए थे और सभी 1,300 यात्रियों को बचा लिया गया था। उनमें से कई को एक विवाह हॉल में रखा गया है। उनके लिएभोजन, पीने के पानी और चिकित्सा सुविधाओं सहित सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की गईं। रिपोर्टों में कहा गया है कि बचाव अभियान अभी भी जारी है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper