नेमावर रोड के चौड़ीकरण के लिए इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने सांसद के साथ की बैठक, रखी मांगे

  • Share on :

इंदौर। इंदौर नेमावर रोड पर हर साल बड़ी संख्या में सड़क हादसे होते हैं। हर दिन जाम की समस्या के कारण यहां रहने वाले ग्रामीण और राहगीर परेशान होते हैं। इस समस्या को लेकर नेमावर रोड इंडस्ट्रिलिस्ट एसोसिएशन इंदौर के सभी पदाधिकारीगण ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। नेमावर रोड के चौड़ीकरण के लिए इंदौर भाजपा सांसद शंकर लालवानी के साथ बैठक की और इसमें अपनी मागें रखी। 
अध्यक्ष संजय बड़जात्या ने बताया कि नेमावर रोड पर मिल, कारखाने, कोल्ड स्टोरेज व कई विद्यालय, मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल स्थित हैं। रोड सकरी होने के कारण व रेती के बड़े बड़े वाहन रोड के दोनों तरफ खड़े होने से आए दिन रोड पर जाम लगता है। इस सड़क पर हर वर्ष बड़ी संख्या में सड़क हादसे होते हैं। इस कारण यहां से आने -जाने वाले विद्यार्थी व कर्मचारी समय पर कार्यालय भी नहीं पहुंच पाते हैं और इससे संस्था, कर्मचारी व विद्यार्थी सभी का नुकसान होता रहता है। व्यावसायिक क्षेत्र होने के कारण कई वाहन आए दिन जाम में घंटों तक फंसे रहते हैं। यदि इस सड़क पर कोई दुर्घटना हो जाए तो मरीज भी एंबुलेंस से समय पर हॉस्पिटल तक भी नहीं पहुंच पाते हैं।
उपाध्यक्ष मयंकराज सिंह भदौरिया ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही दूधिया के पास एक छोटे पुल में पानी ऊपर आने के कारण एक व्यक्ति मोटरसाइकिल सहित पानी में बह गया था। छोटे पुल और बढ़ते यातायात के दबाव के कारण इस सड़क पर निकलना भी राहगीरों के लिए मुश्किल होता है। ग्रामीणों के साथ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को भी हर दिन परेशान होना पड़ रहा है।
सांसद  शंकर लालवानी ने नेमावर रोड के सड़कों पर हो रही आपातकालीन घटनाओं और सड़क जाम की समस्याओं को ध्यान से सुना और आश्वासन दिया की वे अपनी तरफ से उक्त समस्या का हर संभव समाधान करने का प्रयास करेंगे। इस बैठक में नेमावर रोड इंडस्ट्रिलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय बड़जात्या, उपाध्यक्ष मयंकराज सिंह भदौरिया , सचिव बृजकिशोर गोयल सह सचिव हंसमुख लाल जैन, कोषाध्यक्ष वरुण बंसल , कार्यकारिणी सदस्य संदीप बड़जात्या, विवेक हार्डिया, पिंकी भाटिया,रोहित बागड़ी , शुभम खंडेलवाल, शुभा रंजन चटर्जी प्राचार्या, नीलम जी प्राचार्या, सुनील पटेल, उज्जवल सुराना, अर्पित जी, आर सी यादव आदि की उपस्थिति रही।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper