नेतन्याहू ने ट्रूडो को जमकर लताड़ा, कहा- 'हमें नहीं, हमास को सिखाओ...',

  • Share on :

नई दिल्ली. इजरायल और हमास के बीच पिछले एक महीने से अधिक समय से जंग जारी है. इसी बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की ओर से गाजा पट्टी को लेकर दिए गए एक बयान पर इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्रूडो को आड़े हाथों लिया है. 
दरअसल, हमास की ओर से इजरायल पर किए गए हमले खौफनाक हमले के बाद से ही इजरायली सेना गाजा पट्टी खासकर हमास के ठिकानों पर जमकर बम बरसा रही है. इजरायली सेना की ओर से गाजा पट्टी में जारी कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को कहा कि हमास के खिलाफ जंग में इजरायल को संयम बरतने की जरूरत है. इजरायल की कार्रवाई को दुनिया देख रही है. इजरायल को गाजा में महिलाओं, बच्चों और शिशुओं की हत्या रोकनी चाहिए.
ट्रूडो के इस बयान पर नेतन्याहू ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नागरिकों को जानबूझकर निशाना इजरायल नहीं बल्कि हमास बना रहा है. हमास ने हजारों यहूदियों के सिर काट दिए और जला दिए. इस युद्ध के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए ना कि इजरायल को.इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो को टैग करते हुए लिखा, "नागरिकों को जानबूझकर निशाना इजरायल नहीं बल्कि हमास बना रहा है. वह हमास है जिसने यहूदियों पर अब तक के सबसे भयानक हमले किए. इस हमले में हमास ने पूरा नरसंहार किया है. जिसमें कई यहूदियों के सिर काट दिए या जला दिए.
उन्होंने आगे कहा, "नागरिकों को नुकसान ना पहुंचे, इसके लिए इजरायल वह सब कुछ रहा है जो कर सकता है. दूसरी तरफ हमास वो सब कुछ कर रहा है जिससे नागरिकों को नुकसान पहुंचे. गाजा में नागरिकों को मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए इजरायल सेफ जोन दिए हुए है. जबकि हमास बंदूक की नोक पर उन्हें (फिलिस्तीनियों) रोक रखा है.
नेतन्याहू ने यह भी कहा कि इस युद्ध अपराध के लिए इजरायल नहीं बल्कि हमास को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. हमास फिलिस्तीनी नागरिकों की आड़ में छुपकर जानबूझकर यहूदी नागरिकों को निशाना बना रहा है. सभी सभ्य देशों को इस युद्ध में इजरायल का समर्थन करना चाहिए ताकि हमास की बर्बरता को खत्म किया जा सके. 
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper