आज से भरे जाएंगे नामांकन, 2 नवंबर तक ही होगी नाम वापसी

  • Share on :

भोपाल। मध्य प्रदेश विधनसभा चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक दावेदारों को जिस पल का इंतजार था वो पल आ गया है। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज से नामांकन भरने का श्री गणेश हो गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही शनिवार 21 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नामांकन पत्र 30 अक्टूबर 2023 तक भरे जाएंगे। 
प्राप्त नामांकन फॉर्म्स की समीक्षा 31 अक्टूबर को होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नामांकन भरने के इच्छुक दावेदार जिला निर्वाचन कार्यालय या निर्धारित स्थान से फार्म प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही यहीं पर ही फॉर्म जमा करने होंगे। 
इस बार प्रत्याशी को फॉर्म भरने के लिए सिर्फ छह दिन का ही समय मिलेगा, क्योंकि 22 अक्टूबर को रविवार है। 24 अक्तूबर को दशहरा। 28 अक्तूबर को शनिवार और 29 को रविवार है। इन चार दिनों में शासकीय अवकाश रहेगा। इस दिन नामांकन पत्र नहीं लिए जा सकेंगे। ऐसे में नॉमिनेशन को लेकर बहुत कम समय मिलेगा।
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो चुका है। एमपी में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि तीन दिसंबर को वोट की गिनती के साथ ही परिणाम आ जाएंगे। चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper