हिट एंड रन के बढ़ते मामलों पर नितिन गडकरी ने कहा- बच्चों को गाड़ी चलाने की इजाजत देने वाले अभिभावकों को शर्मिंदा करने की जरूरत

  • Share on :

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हिट एंड रन के बढ़ते मामलों पर बात करते हुए कहा है कि ऐसे अभिभावकों के नाम को सामने लाने और उन्हें शर्मिंदा करने की जरूरत है जो ऐसे बच्चों को गाड़ी चलाने की इजाजत दे देते हैं। उन्होंने कहा, "ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के लिए जुर्माने में भारी बढ़ोतरी के बावजूद लोग नियम तोड़ रहे हैं। लोग नियमों को अनदेखी करते हैं और उन्हें नियम तोड़ने का कोई डर नहीं है।"
फिक्की रोड सेफ्टी अवार्ड्स एंड कॉन्क्लेव 2024 के छठे संस्करण में बोलते हुए गडकरी ने आगे कहा कि उन्होंने इंजीनियरों से कहा है कि नेशनल हाईवे के बीच या डिवाइडर के नए डिजाइन तैयार करे जिस पर से कोई पर न कर सके। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को रोकने का यही एकमात्र उपाय है। नितिन गडकरी ने डिवाइडर पार करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि देश में कुछ लोग खुद को खास समझते हैं और सड़क पार करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।
नितिन गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने शहरी क्षेत्रों से गुजरने वाले हाइवे पर रैंप के प्रावधान के साथ और अधिक फुटओवर ब्रिज बनाने का भी फैसला किया है ताकि दोपहिया वाहन उनका प्रयोग कर सकें।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper