संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर विपक्ष लगातार हमलावर, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन सस्पेंड

  • Share on :

नई दिल्ली. संसद में सुरक्षा चूक को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. विपक्ष के सांसद दोनों सदनों में हंगामा कर रहे हैं, जिसको देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 तक स्थगित कर दी गई है. वहीं राज्यसभा में हंगामा कर रहे टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को सदन से सस्पेंड कर दिया गया है. 
राज्यसभा ने 'अपमानजनक व्यवहार' के लिए टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शीतकालीन सत्र के बचे हुए भाग के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव पारित किया है.  
राज्यसभा के सभापति के अनुसार, डेरेक ओ ब्रायन ने सदन के वेल में प्रवेश किया, नारे लगाए और सदन की कार्यवाही बाधित की. इसलिए उन्हें सत्र के बचे हुए दिनों के लिए निलंबित किया जाता है.  
इससे पहले लोकसभा में भी विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी भी की. इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों से सदन में अराजकता न फैलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि कल की जो घटना है, वो लोकसभा सचिवालय की जिम्मेदारी है. लोकसभा अध्यक्ष के नाते मेरी जिम्मेदारी है. मैं आपके साथ बैठकर चर्चा करूंगा. कल भी चर्चा की थी. फिर चर्चा करेंगे. इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है. ओम बिरला ने कहा, सचिवालय के काम में हस्तक्षेप नहीं करती सरकार, ना हम करने देंगे. 
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper