उत्तरप्रदेश में पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी के साथ किया गठबंधन

  • Share on :

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए अब एक नई मुश्किल खड़ी हो सकती है. पल्लवी पटेल ने सपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की मानो पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन किया है. इससे साफ है कि पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव के 'पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक' अभियान का जवाब 'पिछड़ा, दलित और मुस्लिम' को एक मंच पर लाकर देंगी.
पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है. पल्लवी पटेल और ओवैसी के बीच इसको लेकर मीटिंग भी हुई है. दोनों नेताओं की तस्वीर भी सामने आई. पल्लवी पटेल के साथ उनके पति पंकज निरंजन भी मौजूद रहे.
2024 का लोकसभा चुनाव पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के साथ ही मिलकर लड़ना चाहती थीं. वह फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी जैसी सीटों की उम्मीद कर रही थीं, लेकिन माना जाता है कि अखिलेश यादव ने मिर्जापुर सीट पर उम्मीदवार उतारकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया था. फरवरी महीने में ही दोनों दलों के बीच मतभेद देखे गए थे, जब पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि अखिलेश यादव ने अपने पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) फॉर्मूले को नजरअंदाज किया है.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper