सिंगापुर पहुंचने पर पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, दोनों देशों के बीच हुए कई समझौते

  • Share on :

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के दो दिन के दौरे पर हैं. बुधवार को सिंगापुर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ था. इस यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी का सिंगापुर की संसद में भी भव्य स्वागत किया गया.
पीएम मोदी ने सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेन्स वॉन्ग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. इस दौरान पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.
इसके बाद पीएम मोदी सिंगापुर की संसद पहुंचे, जहां दोनों नेताओं ने एक दूसरे देश के मंत्रियों और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी और सिंगापुर के उनके समकक्ष लॉरेंस वॉन्ग की मौजूदगी में दोनों देशों के बीच कई समझौते हुए, जिसमें सेमीकंडक्टर को लेकर भी अहम समझौता शामिल है.
भारत और सिंगापुर के बीच गुरुवार को पीएम मोदी और उनके समकक्ष लॉरेंस वॉन्ग की मौजूदगी में कई क्षेत्र में समझौते हुए, जिनमें डिजिटल टेक्नोलॉजी, हेल्थ एंड मेडिसीन, एजुकेशनल कॉरपोरेशन एंड स्किल डेवलपमेंट शामिल हैं. भारत-सिंगापुर सेमीकंडक्टर ईकोसिस्टम पार्टनरशिप  को लेकर भी एमओयू पर साइन हुए हैं. दोनों देश सेमीकंडक्टर कलस्टर डेवलपमेंट और सेमीकंडक्टर डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग पर फोकस करेंगे. 
साभार आज तक

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper