9 नवंबर को पीएम मोदी के सतना दौरे को लेकर तैयारियां तेज

  • Share on :

सतना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को सतना आएंगे। वे यहां हवाई पट्टी के पास स्थित मैदान में दोपहर साढ़े 11 बजे से भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री दिल्ली से विशेष विमान से खजुराहो आएंगे और फिर वहां से हेलिकॉप्टर से सतना पहुंचेंगे। पीएम मोदी का 15 दिन में सतना जिले का यह दूसरा दौरा होगा।
इससे पहले 27 अक्टूबर को पीएम गैर राजनीतिक दौरे पर चित्रकूट आए थे। तब उन्होंने सद्गुरू सेवा संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेकर अरविंद भाई मफतलाल को श्रद्धांजलि अर्पित की थी और जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात कर उनकी 3 पुस्तकों का विमोचन किया था। अब इस बार पीएम का सतना दौरा राजनीतिक और चुनावी है। माना जा रहा है कि पीएम की चुनावी सभा न केवल सतना विधानसभा सीट समेत जिले की सभी सातों सीटों बल्कि आसपास के जिलों की सीटों पर भी भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगी।
पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 7 नवंबर को सतना आना था, लेकिन अब पीएम मोदी का सतना आगमन होना है। हालांकि पीएम मोदी का भी सतना दौरा पहले 7 नवंबर को ही तय था, लेकिन बाद में इसमे संशोधन कर दिया गया।
विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी समेत देश की सियासत के कई दिग्गजों के सतना आने के मद्देनजर यहां तमाम इंतजाम दुरुस्त किए जा रहे हैं। रीवा संभाग के कमिश्नर-आईजी और सतना के कलेक्टर-एसपी खुद व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं। सतना एयर स्ट्रिप में सुरक्षा के लिहाज से अधिकारियों ने निरीक्षण किया। उधर, पीएम की सभा के लिए भाजपा नेताओं ने सभा स्थल पर रविवार को भूमिपूजन भी किया।
साभार अमर उजाला 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper